“आज तुम बहुत सुन्दर लग रही हो “Romantic Fantasy से भरा है – शादी का लड्डू

Shining Uttarakhand News
  1. Special Story By – Anita Tiwari , Uttarakhand 

Romantic Fantasy हम और आप , हमेशा ये सुनते हैं कि शादी का लड्डू जो खाये वो पछताए और जो न खाए वो भी पछताए ….. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये गुदगुदाने वाले एहसास से रसीला स्वाद परोसने वाला शादी के लड्डू दो दिलों का मेल है….. अगर आप अपने रोमांटिक रिलेशनशिप में आपसी विश्वास और समर्पण की भावना की मिठास घोलते रहें तो जीवनभर वैवाहिक जीवन का मानसिक और शारीरिक सुख पाया जा सकता है

"आज तुम बहुत सुन्दर लग रही हो "Romantic Fantasy
“आज तुम बहुत सुन्दर लग रही हो “Romantic Fantasy

भारत में जन्म जन्मांतर का रिश्ता माना जाने वाला वैवाहिक बंधन यानि सात फेरों की शादी की शुरुआत एक दूसरे के प्रति अथाह प्यार और सुनहरे भविष्य का ताना बाना बुनने से होती है…. Romantic Fantasy लेकिन जैसे जैसे समय बीतता जाता है, शादीशुदा ज़िंदगी में पारिवारिक जिम्मेदारियां हमारी प्राथमिकता बनने लगती हैं और बच्चों के इर्द गिर्द पति पत्नी का रूमानी प्यार की गुलाबी रौशनी धीरे धीरे अपनी चमक खोने लगती  है….

जिस तरह से आज रिश्तों में कड़वाहट और रूखापन नज़र आता है उसकी वजह सिर्फ सेक्स रिलेशनशिप ही नहीं बल्कि एक दूसरे को समय न दे पाना भी है। इस आपाधापी में Romantic Fantasy पति पत्नी यह भूल जाते हैं कि अगर आपसी रिश्ते में प्यार की ताजगी बनी रहेगी तो जिम्मेदारियों का निर्वाह भी हंसीखुशी होता रहेगा…. अपनी व्यस्त जिंदगी से कुछ पल सिर्फ एक दूसरे के लिए निकाल कर तो देखें, हर एक लम्हा हमेशा के लिए यादगार बन जाएगा…. 

Romantic Fantasy पत्नी के मायके जाने को मन ही मन आज़ादी मानते हैं पति 
Romantic Fantasy पत्नी के मायके जाने को मन ही मन आज़ादी मानते हैं पति

Romantic Fantasy मूड में बोलिये “बहुत फ्रेश लग रही हो आज “

Romantic Fantasy महीने में साप्ताहिक अवकाश का एक खुशनुमा दिन तलाशिये और भूल जाइये कि आपकी शादी के साल कितने हुए हैं। याद रखिये कि आज ही आप शादी का लड्डू खा रहे है और सिर्फ याद रखिये कि आपको अपने साथी के साथ आज का दिन कुछ ख़ास बनाना है।

आपस में प्यार के दो मीठे बोल बोलने के लिए समय का इंतजार करते रहेंगे तो शायद यूं ही सारी उम्र बीत जाए. सुबह ऑफिस पहुंचने की भागमभाग के बीच कुछ पल निकाल कर पत्नी को आलिंगन करते हुए सिर्फ इतना कहना है कि     Romantic Fantasy “आज तुम बहुत सुंदर लग रही हो” 

Romantic Fantasy का , मसाला और स्वाद तलाश रहे हैं
Romantic Fantasy का , मसाला और स्वाद तलाश रहे हैं

फिर तो पत्नी के चेहरे पर छाई लाली को आप सारा दिन भुला नहीं पाएंगे…. शाम को चाय की चुस्कियां लेते समय पत्नी की प्यार भरी छेड़छाड़ पति की सारे दिन की थकान दूर कर देगी….

ये छोटे छोटे पल नीरसता को दूर कर के जिंदगी को खुशनुमा बना देंगे… मेड फॉर ईच अदर हाल ही में किए गए एक सर्वे के अनुसार अधिकांश विवाहित जोड़े शादी के 2-3 साल बाद ही एक दूसरे से उकताने लगते हैं….  कई पति तो ऐसे भी होते हैं कि पत्नी अगर कुछ दिनों के लिए मायके चली जाए तो वे उन दिनों को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाते हैं….  ऐसे पतियों को पत्नी की कमी का एहसास तब होता है जब घरेलू कामकाज खुद करने पड़ते हैं…Romantic Fantasy फिर जिन दिनों को आप स्वतंत्रता के दिन कह रहे हैं।

जल्दी घर लौट आए तो अच्छा हो... Romantic Fantasy
जल्दी घर लौट आए तो अच्छा हो… Romantic Fantasy

Romantic Fantasy पत्नी के मायके जाने को मन ही मन आज़ादी मानते हैं पति 

ऐसे आजादी के दिन जब लंबे खिंचने लगते हैं तो पत्नी पर निर्भर ज्यादातर पति मन ही मन यही सोचते हैं कि पत्नी जल्दी से जल्दी घर लौट आए तो अच्छा हो… Romantic Fantasy  हां, यह बात अलग है कि 100 में से 1 भी पति यह मानने को तैयार नहीं होता है कि पत्नी के जाने पर उसे किसी प्रकार की कोई दिक्कत पेश आ रही थी…. उम्र के साथ बढ़ता प्यार‘‘शादी के कुछ वर्ष बीत जाने के बाद पति पत्नी एक दूसरे से उकताए से दिखते जरूर हैं,

पर यह उकताहट मन से नहीं, ऊपरी तौर पर होती है, Romantic Fantasy क्योंकि शादी के कुछ ही वर्षों के बाद पति अपनी पत्नी पर कुछ इस कदर निर्भर हो जाते हैं कि छोटी मोटी बात के लिए भी वे अपनी पत्नी के मुहताज हो जाते हैं और तब उन की ‘मेड फॉर ईचअदर’ वाली स्थिति बन जाती है…

अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में Romantic Fantasy
अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में Romantic Fantasy

आप भी अगर अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में Romantic Fantasy का , मसाला और स्वाद तलाश रहे हैं तो घर परिवार की ज़िम्मेदारियों से अलग थोड़ा समय अपने मूड को भी दीजिये , तलाशिये ऐसे मौके जो आपकी जीवन संगिनी को रुमानियत के बादलों की ताज़ा सैर करा सके।

ये खबर भी रोचक है – मोदी को ४० करोड़ की ज़मीन देकर मरेगा 15 परिवार – https://www.shininguttarakhandnews.com/pm-narendra-modi-agra-families/

ShiningUttarakhandNews

We are in the field of Electronic Media from more than 20 years. In this long journey we worked for some news papers , News Channels , Film and Tv Commercial as a contant writer , Field Reporter and Editorial Section.Now it's our New venture of News and Informative Reporting with positive aproch specially dedicated to Devbhumi Uttarakhand and it's glorious Culture , Traditions and unseen pictures of Valley..So plz support us and give ur valuable suggestions and information for impressive stories here.

104 thoughts on ““आज तुम बहुत सुन्दर लग रही हो “Romantic Fantasy से भरा है – शादी का लड्डू

  1. andrejpos.com
    Fang Jifan은 Guizhou에 대해 듣고 무슨 일이 있었다고 말했을 때 “무슨 일이야? “라고 묻지 않을 수 없었습니다.Fang Jifan은 당황했고 Hongzhi 황제의 마음에 대해 약간 혼란 스러웠습니다.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *